Posted on 16 Mar, 2023 2:24 pm

मध्‍यप्रदेश में पर्यटन की सम्‍भावनाओं को पर्यटकों से रू-ब-रू कराने के लिए मध्‍यप्रदेश टूरिज्‍म बोर्ड द्वारा 17, 18 एवं 19 मार्च को भोपाल में इंडिया ट्रेवल मार्ट (आई.टी.एम.) में भागीदारी की जा रही है। कोर्टयार्ड मैरियट में चल रही पर्यटन प्रदर्शनी में शामिल होकर प्रदेश से आने वाले ट्रेवल एजेंट्स और टूर ऑपरेटर्स को मध्‍यप्रदेश में पर्यटन की अपार सम्‍भावनाओं तथा पर्यटन की दिशा में किये जा रहे नवाचारों से अवगत कराया जाएगा। यह प्रदर्शनी मध्यप्रदेश में यात्रा करने के लिए मंच के रूप में काम करेगी। शहर की आम जनता के साथ भोपाल और आसपास के शहरों के ट्रैवल एजेंट और टूर ऑपरेटर्स को आकर्षित किया जाएगा।

प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएँ हैं। म.प्र. टूरिज्‍म बोर्ड राज्‍य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सदैव प्रयासरत है। राज्‍य की पर्यटन अधो-संरचना व्‍यवस्‍था को सुदृढ़ बनाने तथा अधिक से अधिक पर्यटकों को राज्‍य में पर्यटन के लिए आमंत्रित करने के लिए विभिन्‍न कार्ययोजनाएँ बनाई गई हैं। पर्यटन विभाग अधिक से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सार्थक प्रयास करता आ रहा है। विभिन्न क्षेत्र में पर्यटकों के लिए नये यात्रा सर्किट निर्माण को प्रोत्साहित करने और विरासत, साहसिक, वन्य-जीव, धार्मिक, ग्रामीण जैसे विभिन्न पर्यटन स्थलों को बढ़ावा दिलाने के लिए पर्यटन विभाग द्वारा नीतिगत कदम उठाए गए है। आईसीएम समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री अजय गुप्ता ने बताया कि प्रदर्शनी इनबाउंड, आउटबाउंड और घरेलू पर्यटन पर केंद्रित है।

इंडिया ट्रेवल मार्ट तीनों दिन कोर्टयार्ड बाय मैरियट, डीबी सिटी में पूर्वान्ह 11 बजे से शाम 5 बजे तक सभी के लिए खुला रहेगा। दैनिक लक्की ड्रॉ के साथ प्रदर्शनी में प्रवेश नि:शुल्क है।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent