Posted on 03 Dec, 2017 12:12 pm

राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा है कि भोपाल को हॉकी की नर्सरी कहा जाता है। हॉकी ने भोपाल को दुनिया में पहचान दिलवायी है। राजस्व मंत्री आज भोपाल में अखिल भारतीय राजमाता विजयाराजे सिंधिया गोल्ड कप महिला हॉकी टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। हॉकी टूर्नामेंट में देश की 16 टीमें शामिल हो रही हैं। टूर्नामेंट के सभी मैच मेजर ध्यानचन्द स्टेडियम में हो रहे हैं।

राजस्व मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि जीत से ज्यादा टूर्नामेंट में खेल भावना का होना जरूरी है। खेलों से राष्ट्रीय एकता को मजबूती मिलती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सभी संभव प्रयास किये जा रहे हैं। इसलिये खेलों का बजट बढ़ाकर 250 करोड़ रुपये तक कर दिया गया है। यह राज्य सरकार की खेलों के लिये प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

महापौर श्री आलोक शर्मा ने बताया कि महिला हॉकी प्रतियोगिता में 9 दिसम्बर तक टीमों के बीच मैच होंगे। टूर्नामेंट का फाईनल मैच 10 दिसम्बर को भोपाल के तुलसी नगर स्थित मेजर ध्यानचन्द स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे होगा। टूर्नामेंट में प्रमुख रूप से इंडियन रेलवे, यूको बैंक, झाँसी इलेवन समेत भोपाल मेयर इलेवन की टीमें भाग ले रही हैं।

नगर निगम परिषद् अध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह चौहान ने टूर्नामेंट के आयोजन के लिये गठित विभिन्न समितियों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर सांसद श्री आलोक संजर भी उपस्थित थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent