Posted on 01 Nov, 2021 6:15 pm

राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर प्रेरणा से प्रयास का आदर्श प्रस्तुत करते हुए राजभवन में स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ किया। राज्यपाल श्री पटेल आज राजभवन परिसर स्थित पुलिस बैरक पहुँचे। वहाँ उन्होंने स्वयं झाड़ू लगाकर राजभवन के अधिकारी और कर्मचारियों के साथ प्रांगण की सफाई का कार्य किया।

राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि स्वच्छता एक दिन का कार्य नहीं है। स्वच्छ परिवेश के लिए 365 दिन कार्य किया जाना जरूरी है। स्वच्छता हर किसी की जिम्मेदारी है। सबका सहयोग और सबका प्रयास ही स्वच्छता का आधार है। श्री पटेल की प्रेरणा पर राजभवन के प्रमुख सचिव से लेकर अधिकारी और कर्मचारी स्वच्छता अभियान में शामिल हुए और झाड़ू लगाई। कचरा उठाकर पुलिस बैरक प्रांगण की सफाई में सहयोग किया।

नव विस्तारित खंड का उद्घाटन

राज्यपाल श्री पटेल ने आज राजभवन सचिवालय के प्रथम तल के सुसज्जित नव विस्तारित खंड का उद्घाटन भी किया। उन्होंने सचिवालय के अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक व्यवस्था, रिकार्ड रूम आदि विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता व्यक्तिगत जिम्मेदारी है। यह मानकर कार्य करने पर ही स्वच्छ परिवेश बनाया जा सकता है।

राज्यपाल के प्रमुख सचिव श्री डी.पी.आहूजा सहित राजभवन के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश