Posted on 07 Apr, 2022 12:09 pm

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में हितग्राहियों को अप्रैल से सितंबर 2022 तक निःशुल्क पाँच किलो प्रति व्यक्ति खाद्यान्न का वितरण किया जायेगा। मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना में एक रूपये प्रति किलो की दर से खाद्यान्न दिया जायेगा। इससे प्रदेश के पाँच करोड़ हितग्राहियों को लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान गुरूवार को कटनी जिले के ग्राम पंचायत सलैया फाटक में अन्न उत्सव कार्यक्रम में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के पात्र हितग्राहियों को निःशुल्क खाद्यान्न वितरण कर संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आज हितग्राहियों के लिये अन्न उत्सव का दिन है। किसी भी हितग्राही को खाद्यान्न की चिंता करने की जरूरत नहीं है। राज्य सरकार ने खाद्यान्न वितरण कर सभी हितग्राहियों को चिंतामुक्त कर दिया। उन्होंने कहा कि गरीबों के जीवन में खुशहाली आए, यही हमारा मूल उद्देश्य है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अन्न उत्सव कार्यक्रम में श्रीमती छोटी बाई, श्रीमती सीता बाई, श्रीमती सुशीला बाई, श्री विष्णु और श्री अशोक कुमार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का राशन वितरण कर  लाभान्वित किया। इस मौके पर वित्त मंत्री एवं कटनी जिले के प्रभारी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा, लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद श्री वी.डी. शर्मा, विजराघवगढ़ विधायक श्री संजय सत्येन्द्र पाठक, बहोरीबंद विधायक श्री प्रणय प्रभात पाण्डेय सहित विभागीय अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

स्लीमनाबाद टनल का मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्लीमनाबाद बरगी व्यपवर्तन परियोजना की निर्माणाधीन टनल का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री चौहान ने मिनी ट्रेन में सवार होकर टनल की भौतिक प्रगति का अवलोकन कर नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण एवं निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को इस अंतरजिला बहुउद्देश्यीय परियोजना को तय समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिये।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश