Posted on 27 Aug, 2024 10:39 pm

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि औद्योगिकीकरण की दिशा में हम लगातार काम कर रहे हैं, संभागों में जाकर निवेश को लेकर रीजनल कॉन्क्लेव कर रहे हैं, जिसका प्रतिसाद बहुत अच्छा मिल रहा है। रीजनल कॉन्क्लेव प्रदेश में निरंतर होंगी। रोजगार की दृष्टि से निवेशकों से उत्साहजनक परिणाम मिल रहे हैं। संभागों में आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव को एक तरह से विकास के यज्ञ के रूप देखा जा रहा है। लगातार कई देशों के निवेशक और देश के उद्योगपति बड़े पैमाने पर निवेश के उद्देश्य से आ रहे हैं।

पहले उज्जैन फिर जबलपुर में यह आयोजन सफल रहे। बुधवार 28 अगस्त को ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव हो रही है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मीडिया से चर्चा में कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर समिट फरवरी 2025 में भोपाल में होगी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि औद्योगीकरण की दिशा में हम लगातार काम कर रहे हैं, खासकर विभिन्न संभाग में जाकर निवेश को लेकर रीजनल कॉन्क्लेव कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके बाद रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव सागर और रीवा में होगी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि अचारपुरा में हमारी टीडब्लूई-ओबीटी उद्योग समूह और जर्मनी की कंपनी ने मिलकर आज एक नए इन्वेस्टमेंट की शुरुवात की है। यह लगभग 125 करोड़ रुपए का निवेश कर रही है। उन्होंने कहा कि आनंद की बात तो यह है कि वे जो प्रोडक्ट बना रहे हैं वह अभी तक देश में कहीं नहीं बनता है। बच्चों के डायपर के लिए लगने वाली सामग्री आमतौर पर चीन से ही आती थी, जो अब हमारे देश में बन रही है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बताया कि निवेशक कंपनी का कहना है कि हम जो निवेश कर रहे हैं इसको चार गुना तक आगे ले जाएंगे। इस कारखाने का विस्तार 1000 करोड़ रुपये तक का होगा।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश