Posted on 03 Jul, 2019 3:17 pm

लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि देवास में औद्योगिक क्षेत्र के विस्तार की बहुत संभावना है। उन्होंने देवास के आसपास 10-15 किलोमीटर की परिधि में औद्योगिक पार्क के लिये जमीन तलाशने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने देवास औद्योगिक क्षेत्र में बंद पड़ी इकाइयों से लगभग 100 एकड़ अनुपयोगी भूमि वापस लेने को कहा है। श्री वर्मा मंगलवार देर शाम देवास में औद्योगिक विस्तार के लिये आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री श्री वर्मा ने देवास जिले में औद्योगिक केन्द्र विकास निगम के अधिकारी की पदस्थापना के निर्देश दिये। उन्होंने देवास नगरीय क्षेत्र के मेंढकी रोड रेलवे ओव्हर ब्रिज निर्माण कार्य में तेजी लाने की आवश्यकता बताई। श्री वर्मा ने निर्माण कार्य की सभी बाधाएँ समय-सीमा में दूर करने के लिये कहा।

महाप्रबंधक, औद्योगिक केन्द्र विकास निगम श्री कुमार पुरूषोत्तम ने बताया कि देवास के आसपास 400 से 1000 एकड़ तक भूमि औद्योगिक विकास के लिये उपलब्ध कराये जाने पर यहाँ औद्योगिक पार्क विकसित करेंगे। बैठक में उद्योगों के लिये जमीन अधिग्रहण की नवीन नीति की जानकारी दी गई। कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पाण्डेय ने बताया कि किर्लोस्कर कंपनी को उद्योग लगाने के लिये आवंटित की गई कुल भूमि में से 47 एकड़ भूमि उद्योग विभाग को समर्पित की गई है। लोक निर्माण मंत्री श्री वर्मा ने बिंजाना में 144 करोड़ लागत के प्रस्तावित एप्रोच-रोड के प्रस्ताव तैयार किये जाने के निर्देश दिये।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent