Posted on 29 Jun, 2021 5:50 pm

कोरोना महामारी से सुरक्षा के लिए कोरोना का टीका लगवाना बहुत जरूरी है। यह स्वस्थ जीवन का आधार है। यह कहना है सिंगरौली में रहने वाली अफसाना बेगम का, जिन्होंने नजदीकी टीकाकरण केन्द्र उत्कृष्ट विद्यालय पहुँचकर कोरोना का टीका लगवाया। अफसाना बेगम ने बताया कि टीका लगवाने से कोई नुकसान नहीं है, बल्कि यह टीका हमारे शरीर के लिए लाभदायक है। उन्होंने टीके के फायदे बताते हुए कहा कि टीका, कोरोना से हमारी रक्षा के लिए एक जरूरी उपाय है।

अफसाना बेगम का कहना है कि टीका लगवाने के बाद उनका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने टीकाकरण महा-अभियान में सभी के टीकाकरण के लिए आवश्यक सुविधाएँ उपलब्ध कराई हैं। अब हमारी जिम्मेदारी है कि हम टीकाकरण केन्द्र पर जाकर टीका लगवाएँ और स्वयं को और अपने परिवार को कोरोना से बचाएँ।

श्री रामसरण ने भी निर्भय होकर कोरोना का टीका लगवाया। अपने अनुभव बताते हुए उन्होंने कहा कि मुझे वैक्सीन लगाते समय और उसके बाद किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और कारगर है। कोरोना का टीका लग जाने के बाद शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है। वैक्सीन शरीर को कोरोना के खतरे से दूर करती है। वैक्सीन के संबंध में किसी तरह का भ्रम न पालें। हर व्यक्ति निर्भय होकर कोरोना वैक्सीन का टीका अवश्य लगवाये। सरकार ने वैक्सीन की निःशुल्क सुविधा दी है। कोरोना से बचाव के लिये टीकाकरण ही सबसे कारगर उपाय है।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश