Posted on 20 Dec, 2023 7:16 pm

आयुक्त नगरीय विकास एवं आवास और मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी के प्रबंध संचालक श्री भरत यादव ने कम्पनी द्वारा क्रियांवित परियोजनाओं की समीक्षा की। श्री यादव ने सभी ठेकेदारों को निर्देश दिए कि समय पर पूरी करें जल प्रदाय और सीवेज परियोजनायें।परियोजना साइट्स पर लेबर व मशीनरी की पर्याप्त व्यवस्था रखें। 31 दिसम्बर तक के जो लक्ष्य तय किए गए हैं, उन्हें प्राथमिकता के साथ पूरा करें।

प्रबंध संचालक ने कहा कि निर्माण कार्य के लिए फिलहाल अनुकूल मौसम है, अतः कार्य में तेजी लायें। काम में धीमी गति स्वीकार्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि ठेकेदार निर्माण कार्य तेजी से करने के साथ गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखें। प्रबंध संचालक ने समस्त परियोजना प्रबंधकों को निर्देश दिए कि फील्ड में नियमित रूप से भ्रमण करते रहें, और परियोजनाओं की भौतिक स्थिति से अद्यतन रहें। अगली समीक्षा बैठक में परियोजना प्रबंधक सीधे साइट्स से ही जुडें।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश अर्बन डेवपलमेंट कम्पनी एशियन डेवपलमेंट बैंक,विश्व बैंक, जर्मन बैंक केएफडब्ल्यू और विशेष निधि के माध्यम से प्रदेश के 135 निकायों में जल प्रदाय और 28 निकायों में सीवरेज परियोजना पर कार्य कर रही है।

समीक्षा बैठक में अतिरिक्त प्रबंध संचालक श्री शिवम वर्मा, प्रमुख अभियंता श्री दीपक रत्नावत, उप परियोजना संचालक तकनीकी श्री विजय कुमार गुप्ता श्री आनंद सिंह सहित सभी संबंधित मौजूद रहे। इकाईयों के परियोजना प्रबंधक और संविदाकार के प्रतिनिधि वर्चुअल माध्यम से जुड़े रहे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent