Posted on 10 Nov, 2017 5:12 pm

भोपाल : शुक्रवार, नवम्बर 10, 2017

 

 

 

चित्रकूट उप-चुनाव

क्र.

उम्मीदवार

राजनैतिक दल

1.

श्री नीलांशु चतुर्वेदी

इंडियन नेशनल कांग्रेस

2.

श्री शंकर दयाल त्रिपाठी

भारतीय जनता पार्टी

3.

श्री महेश साहू उर्फ पप्पू भइया महादेवा

अखिल भारत हिन्दू महासभा

4.

श्री अवधबिहारी मिश्रा

निर्दलीय

5.

श्री दिनेश कुशवाह

निर्दलीय

6.

श्री देवमन सिंह (कानूनगो) हिरौंदी

निर्दलीय

7.

सुश्री प्रभात कुमारी सिंह

निर्दलीय

8.

श्री महेन्द्र कुमार मिश्रा

निर्दलीय

9.

मो. रज़ा हुसैन

निर्दलीय

10.

सुश्री राधा

निर्दलीय

11.

श्री रितेश त्रिपाठी

निर्दलीय

12.

श्री शिवचरण 'जी'

निर्दलीय

मध्यप्रदेश के सतना जिले के 61-चित्रकूट विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना रविवार 12 नवम्बर को सुबह 8 बजे से होगी। सतना जिला मुख्यालय स्थित शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय वेंकट क्रमांक-1 में वोटों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाई जायेंगी। वोटों की गिनती 19 राउण्ड में होगी। उप-चुनाव में 9 निर्दलीय सहित 12 उम्मीदवार के भाग्य का फैसला होगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती सलीना सिंह ने आज जिला कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर से चर्चा कर मतगणना की तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने मतगणना में चुनाव आयोग के निर्देशों का अक्षरश: पालन करने को कहा है।

मतगणना के लिए प्रत्येक टेबल पर 5-5 कर्मचारी लगेंगे। इस प्रकार कुल 70 कर्मचारी मतगणना में जुटेंगे। इनमें एक-एक काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग सहायक और माइक्रो आब्जर्वर तथा 2 अन्य कर्मचारी शामिल हैं। सबसे पहले डाक मत-पत्र की गिनती होगी, जो रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष अलग टेबल पर होगी। मतगणना सामान्य प्रेक्षक की मौजूदगी में होगी। रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा मतगणना के प्रत्येक राउण्ड के बाद उम्मीदवारों को मिले वोट की घोषणा की जायेगी।

मतगणना स्थल पर त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। बिना प्राधिकार-पत्र के किसी को प्रवेश नहीं दिया जायेगा। सुरक्षा के लिए सीएपीएफ की एक कम्पनी के अलावा स्थानीय पुलिस बल मोर्चा सम्हालेगा। मतगणना की वीडियोग्राफी भी करवाई जायेगी।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

 

Recent