Posted on 26 Aug, 2023 2:11 pm

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहनों के साथ रक्षाबंधन कार्यक्रम में रविवार को शामिल होंगे। बहनों के आर्थिक स्वावलंबन के सशक्तिकरण के साथ जीवन में नए प्रसन्नता वर्धक संदेश के लिए यह विशेष सम्मेलन राजधानी में जंबूरी मैदान में रविवार 27 अगस्त को दोपहर 12 बजे हो रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रदेश की लाड़ली बहनों के हित में आवश्यक सुविधाओं की जानकारी देंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा वर्तमान में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में प्रदेश की सवा करोड़ से अधिक बहनों को प्रतिमाह एक हजार रुपए की राशि उनके खातों में पारिवारिक आवश्यक खर्चों के लिए प्रदान की जा रही है। इस योजना का प्रदेश में व्यापक स्वागत हुआ है। लाड़ली बहनें ने अपने भैया मुख्यमंत्री श्री चौहान को राखियाँ बांधने और योजना प्रारंभ करने के लिए आभार व्यक्त करने का कार्य विगत दो-तीन माह से निरंतर कर रही है। प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर लाड़ली बहना सम्मेलनों में बहनों ने प्रसन्नता की अभिव्यक्ति की है।

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना प्रारंभ होने के बाद से प्रदेश की बहनों ने इस योजना को महत्वपूर्ण और महिला सशक्तिकरण की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण बताया है। भोपाल में हो रहे लाड़ली बहनों के साथ रक्षाबंधन कार्यक्रम की तैयारियों पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आगामी सप्ताह प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर हो रहे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की तैयारी के संबंध में भी जानकारी प्राप्त कर निर्देश दिए।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent