Posted on 05 Mar, 2023 7:06 pm

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जन्म-दिवस मेरे लिए संकल्प दिवस है। जन्म-दिन पर किसी उपहार अथवा पुष्प-गुच्छ की आवश्यकता नहीं है। मेरी प्रदेशवासियों से अपील है कि वे प्रदेश की समृद्धि, विकास तथा पर्यावरण-संरक्षण के लिए काम करें। हमें आने वाली पीढ़ियों के लिए सुरक्षित धरती छोड़नी है। अत: पौध-रोपण, जल और ऊर्जा-संरक्षण के लिए समन्वित रूप से प्रयास करना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मैं जन्म-दिवस पर सभी से पौध-रोपण की अपील करता हूँ। मैंने आज पत्नी श्रीमती साधना सिंह, पुत्र श्री कार्तिकेय और कुणाल सहित मुख्यमंत्री निवास में कार्यरत सुरक्षाकर्मियों एवं हाउसकीपिंग स्टाफ के साथ स्मार्ट सिटी उद्यान में रूद्राक्ष, बरगद, आम, आवला, अमरूद, जामुन, खिरनी और सप्तपर्णी के पौधे लगाए। मुख्यमंत्री ने पौध-रोपण के बाद मीडिया प्रतिनिधियों से यह बात कही। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शासकीय योजनाओं तथा कार्यक्रमों की जानकारी जन-जन तक पहुँचाने और मध्यप्रदेश को हरित प्रदेश बनाने में सहयोग के लिए मीडिया प्रतिनिधियों का आभार माना।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राजनीति मेरे लिए प्रोफेशन नहीं अपितु राष्ट्रीय पुनर्निर्माण, जन-कल्याण और दलित नारायण की सेवा का अवसर है। समृद्ध और विकसित मध्यप्रदेश का निर्माण मेरी प्रतिबद्धता है, प्रदेशवासियों के जीवन में आनंद और उत्साह के लिए निरंतर प्रयास जारी हैं। प्रदेश की प्रगति और विकास में जीवन ही यज्ञ बन जाए, इस भाव से मैं कर्मरत हूँ और प्रदेशवासियों से भी प्रदेश की प्रगति और विकास के महायज्ञ में योगदान का आव्हान है।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent