Posted on 07 Dec, 2017 11:57 am

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शिवपुरी जिले के ग्राम बूढ़ाडोगर, कुल्हाड़ी एवं चितारा में पहुंचकर ग्रामीणों की कुशलक्षेम पूछी और उनकी समस्याओं को सुना।

मुख्यमंत्री ने ग्राम कुल्हाड़ी में ग्रामीणों से कहा कि मैं स्वयं गांव-गांव जाकर आप लोगों के हाल-चाल जानने आया हूं। उन्होंने ग्रामीणों से भावांतर भुगतान योजना, अविवादित नामांतरण, बंटवारा एवं सीमांकन के प्रकरणों के निराकरण की जानकारी ली। साथ ही, किसानों को निःशुल्क बी-1 एवं खसरे की नकल देने की जानकारी भी दी। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान को ग्रामीणों ने पेयजल की समस्या से अवगत कराया। उन्होंने इसके तत्कालिक और दीर्घकालिक समाधान हेतु गांव की नलजल योजना गहरे ट्यूबवेल के माध्यम से शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने गांव में एक तालाब बनाने तथा सिंध नदी पर स्टापडेम बनाने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभांवित करतार सिंह एवं देवेन्द्र सिंह यादव के आवास का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्राम पंचायत के सरपंच श्री लालाराम यादव ने बताया कि ग्राम पंचायत में 190 प्रधानमंत्री आवास बनाए जा रहे हैं। 

मुख्यमंत्री के ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री रूस्तम सिंह, स्थानीय जन-प्रतिनिधि और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent