Posted on 14 Dec, 2023 6:24 pm

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज कलेक्टर-कमिश्नर्स की वीडियो कॉन्फ्रेंस में निर्देश दिये कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व में ज्यादा से ज्यादा नागरिकों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये आावश्यक कदम उठायें। विकसित भारत संकल्प यात्रा का समापन 26 जनवरी को होगा।

डॉ. मोहन यादव ने कहा कि विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को गणतंत्र दिवस समारोह से जोड़ा जाए। उन्होने पुलिस बैंड को भी अधिक प्रभावी और दक्ष बनाने के लिए सभी जिलों में आवश्यक कार्यवाई करने के निर्देश दिए। डॉ. यादव ने कहा कि होम गार्ड को बैंड के प्रशिक्षण के लिए व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए और जिन स्कूलों में दक्ष बैंड हैं उन्हें प्रोत्साहित किया जाए।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव की उपस्थिति में हुई कलेक्टर-कमिश्नर वीडियो कॉन्फ्रेंस में अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने लाउडस्पीकर एवं अन्य ध्वनि विस्तार यंत्रों के नियम विरूद्ध तेज आवाज में बिना अनुमति के उपयोग को पूर्णत: प्रतिबंधित करने संबंधी आदेश के क्रियान्वयन के संबंध में भी जिला प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास श्री नीरज मंडलोई ने प्रदेश में खुले में बिना अनुमति माँस तथा मछली के विक्रय पर प्रतिबंध से संबंधित प्रावधानों तथा 15 दिसम्बर से चलाए जाने वाले विशेष अभियान के संबंध में दिशा-निर्देश दिए।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent