Posted on 03 Dec, 2017 8:15 pm

मुख्यमंत्री ने सुकमा जिले को दी 231 करोड़ के निर्माण कार्याें की सौगात

  

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज सुकमा जिले के छिंदगढ़ में आयोजित तेन्दूपत्ता बोनस तिहार के अवसर पर  जिले की जनता को   231 करोड़ रूपए के 33  विभिन्न निर्माण कार्यों की सौगात दी। उन्होंने इनमें से पूर्ण हो चुके 24 करोड़ 44 लाख रुपए के चार निर्माण कार्याें का  लोकार्पण और 206 करोड़ 61 लाख रूपए के 29 निर्माण कार्योें का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। उन्होंने 10.47 करोड़ रुपए से निर्मित पॉलिटेक्निक कॉलेज भवन, 3.17 करोड़ की लागत से निर्मित लाईवलीहुड कॉलेज भवन, 7.25 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 500 सीटर शबरी सभागार और 3.54 करोड़ रुपए की लागत से दिव्यांग छात्र-छात्राओं के लिए निर्मित आकार भवन का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री के हाथों जिन निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास हुआ, उनमें 16 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय भवन, 2.12 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला 100 सीटर वन बंधु आश्रम शाला भवन, 1.53 करोड़ रुपए की लागत से छिंदगढ़ में बनने वाला 50 सीटर प्री मैट्रिक और कन्या छात्रावास, कोंटा में ढाई-ढाई सौ सीटों के बालक एवं बालिका छात्रावास भवन भी शामिल हैं।


मुख्यमंत्री ने छिंदगढ़ के कार्यक्रम में कोंटा के लिए स्वीकृत 50-50 सीटर बालक एवं बालिका छात्रावास भवन, 5.40 करोड़ रुपए की लागत से सुकमा से भण्डाररास तक बीटी सड़क का निर्माण, 5.91 करोड़ रुपए की ही लागत के सुकमा-दंतेवाड़ा मार्ग से तोंगरास तक बीटी सड़क निर्माण, 8.32 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली नयानार-इरपा सड़क सहित अन्य कई सड़कों के लिए भी भूमिपूजन और शिलान्यास किया।    मुख्यमंत्री ने खुशी जतायी कि सुकमा और पेन्टा में 132 के.व्ही. क्षमता के विद्युत उपकेन्द्रों का निर्माण तेजी से किया जा रहा है और सुकमा कोंटा मार्ग का निर्माण मार्च 2018 तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

 
स्कूल शिक्षा और आदिम जाति विकास मंत्री श्री केदार कश्यप, वन मंत्री श्री महेश गागड़ा, लोकसभा सांसद श्री दिनेश कश्यप, जिला पंचायत सुकमा के अध्यक्ष श्री हरीश कवासी, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री बी.व्ही.आर सुब्रमण्यम, वन विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री सी.के. खेतान, प्रधान मुख्य वन संरक्षक श्री आर.के. सिंह, कमिश्नर बस्तर संभाग श्री दिलीप वासनिकर, कलेक्टर सुकमा श्री जय प्रकाश मौर्य, कलेक्टर बस्तर श्री धनंजय देवांगन और सभी संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी समारोह में मौजूद थे।

 साभार – जनसम्पर्क विभाग छत्तीसगढ़

 

Recent