Posted on 22 Jul, 2022 8:12 pm

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर घर नल से जल उपलब्ध कराने के लक्ष्य की ओर मध्यप्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है। उनकी प्रेरणा से बुरहानपुर जिले ने जल जीवन मिशन से हर घर में नल से शुद्ध पेयजल पहुँचाने की अभूतपूर्व और गौरवपूर्ण उपलब्धि प्राप्त की है। बुरहानपुर को देश में पहला हर घर जल सर्टिफाइड जिला बनने का गौरव प्राप्त हुआ है। इसके लिए जिले के सभी नागरिक और जिला प्रशासन बधाई के पात्र हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हर गाँव में पानी पहुँचा कर बुरहानपुर ने देश को एक नई दिशा दिखाई है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जल जीवन मिशन में अब तक प्रदेश के 51 लाख 15 हजार से अधिक ग्रामीण परिवारों को नल से जल उपलब्ध कराया जा रहा है। बुरहानपुर जिले के समस्त 254 ग्रामों में “हर घर जल” योजना से पानी पहुँचाया जा रहा है। ये ग्राम “हर घर जल” प्रमाणित हुए हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री श्री मोदी का हृदय से आभार मानते हुए कहा कि उनके ऐसे प्रयासों से हर देशवासी को सम्मान से जीने का हक मिल रहा है। ग्रामीणों के जीवन में आनंद का संचार हो रहा है।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent