Posted on 27 Feb, 2023 1:57 pm

वित्त विभाग के आई.एफ.एम.आई.एस. सॉफ्टवेयर को अत्याधुनिक बनाए जाने के बाद इसके व्यवस्थित संचालन के लिये सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। वल्लभ भवन, मंत्रालय की पुरानी बिल्डिंग के रूम नं. 68, ई-दक्ष केन्द्र में 28 फरवरी एवं एक मार्च को प्रशिक्षण होगा।

वरिष्ठ कोषालय अधिकारी श्री प्रदीप ओमकार ने प्रशिक्षण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि आई.एफ.एम.आई.एस. सॉफ्टवेयर में पिछले वर्ष लगातार कई बदलाव हुए हैं। सॉफ्टवेयर मे आधार आधारित भुगतान प्रणाली एवं ई-कुबेर के माध्यम से लाभांवित के खाते में सीधे राशि स्थानांतरण और देयकों पर ई-साइन आदि कई अन्य सुविधाएँ भी विकसित की गई हैं। कोषालय के 129 आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को प्रशिक्षित करने की शुरूआत हो रही है।

आयुक्त कोष एवं लेखा श्री ज्ञानेश्वर पाटिल ने बताया कि आई.एफ.एम.आई.एस. सॉफ्टवेयर को अत्याधुनिक बनाया गया है। इससे भुगतान में आने वाली बाधाओं को दूर कर लिया गया है। विगत माहों में किए गए कई बदलाव से आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को अवगत कराने के लिये प्रदेश भर के कोषालयों द्वारा आई.एफ.एम.आई.एस. केयर्स की थीम पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent