Posted on 10 Sep, 2024 8:57 pm

स्कूल शिक्षा विभाग की महत्वाकांक्षी योजना सीएम राइज विद्यालय, मॉडल स्कूल एवं जिला-स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालयों में (प्राथमिक, माध्यमिक, हाई और हायर सेकण्डरी स्तर के) प्रशासकीय पद के लिये शासकीय शिक्षकों के आवेदन आमंत्रित किये गये है। स्कूल शिक्षा विभाग ने जानकारी दी है कि ऐसे शिक्षक, जो शिक्षा विभाग के शासकीय विद्यालयों में कार्यरत हैं तथा शिक्षा के क्षेत्र में उच्चतम आयाम स्थापित करने की चुनौती को स्वीकार करने की इच्छा-शक्ति रखते हैं, तो यह अवसर उनके लिये है। इसके लिये ऑनलाइन आवेदन विमर्श पोर्टल पर 17 सितम्बर 2024 तक किये जा सकेंगे।

इस संबंध में विस्तृत जानकारी www.educationportal.gov.in तथा www.vimarsh.mp.gov.in पर उपलब्ध है। इन स्कूलों में पदों की पूर्ति साक्षात्कार के माध्यम से की जायेगी।

अतिथि शिक्षकों का विकल्प चयन 12 सितम्बर तक

शैक्षणिक सत्र 2024-25 में शासकीय विद्यालयों में रिक्त पदों की अतिथि शिक्षकों की व्यवस्था के लिये आवेदकों द्वारा जीएफएमएस पोर्टल पर शाला विकल्प का चयन एवं संशोधन अब 12 सितम्बर तक किया जा सकेगा। जिन आवेदकों का किसी कारणवश स्कोर कार्ड के लिये आवेदन में दर्ज योग्यता का सत्यापन नहीं हो सका है, वे 11 सितम्बर तक यह कार्य करा सकेंगे। इसके साथ ही आवेदकों द्वारा दर्ज मध्यप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 एवं उसके उपरांत उत्तीर्ण की जानकारी का संकुल प्राचार्य द्वारा जीएफएमएस पोर्टल पर सत्यापन का कार्य भी इसी दिन 11 सितम्बर को ही कराना होगा। इस संबंध में विस्तृत निर्देश समस्त जिला शिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, संकुल प्राचार्य, हाई और हायर सेकेण्डरी स्कूल को भी जारी किये गये हैं।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent