Posted on 23 Nov, 2019 9:47 pm

जल संसाधन मंत्री श्री हुकुम सिंह कराड़ा ने कहा है कि अमानक खाद, बीज विक्रय में लिप्त दुकानों पर कड़ी कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि दुकानों को सील करने और मिलावटी सामग्रियों के नमूने लैब में भेजने की कार्यवाही में किसी भी प्रकार का विलम्ब न हो। मिलावटी सामग्री के नमूनों का प्रति-परीक्षण सुनिश्चित किया जाये। जाँच के लिये नमूने एक से अधिक लैब में भेजे जायें। मिलावट करने वालों पर रासुका की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। नीमच जिले के प्रभारी मंत्री श्री कराड़ा कलेक्टरेट सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

श्री कराड़ा ने कहा कि मैदानी अधिकारी-कर्मचारी आमजन के साथ संवेदनशीलता का व्यवहार रखें तथा कार्य संस्कृति में भी बदलाव लायें। बैठक में कृषि आदान, भण्डारण व्यवस्था, गौ-शाला निर्माण, सड़क और पुलिया मरम्मत तथा नवीन निर्माण के प्रस्ताव बनाने, मुआवजा वितरण और रबी सीजन में सिंचाई के लिये अस्थाई कनेक्शन के लिये जारी गतिविधियों की समीक्षा भी की गई। बैठक में कलेक्टर श्री अजय गंगवार सहित विभिन्न विभागों अधिकारी तथा जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

श्री कराड़ा ने किया ईव्हीएम गोदाम भवन का लोकार्पण

जल संसाधन मंत्री श्री कराड़ा ने कलेक्टरेट परिसर नीमच में निर्मित ईव्हीएम व्हीव्हीपीएपी गोदाम भवन का लोकार्पण भी किया। दो करोड़ 75 लाख रूपये लागत से निर्मित इस गोदाम में ईव्हीएम, व्हीव्हीपेट एवं कंट्रोल यूनिट रखने की व्यवस्था है। सुरक्षा तथा सीसीटीवी कैमरे से सतत निगरानी की व्यवस्था भी की गई है।