Posted on 22 Jan, 2018 3:59 pm

कार्य की दक्षता के लिए जरूरी है कि विद्यार्थी 8वीं के बाद 2 वर्ष आईटीआई, 2 वर्ष पॉलीटेक्निक और फिर 4 वर्ष इंजीनियरिंग करें। इस तरह का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजा गया है। तकनीकी शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार), स्कूल शिक्षा एवं श्रम राज्य मंत्री श्री दीपक जोशी ने यह बात सरदार बल्लभ भाई पटेल पॉलीटेक्निक कॉलेज भोपाल के कन्या छात्रावास के लोकार्पण समारोह में कही।

श्री जोशी ने कहा कि बसंत पंचमी के पावन पर्व पर शुरू हो रहे छात्रावास में दूरस्थ अंचल से आने वाली छात्राओं को रहने के लिये स्थान उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि इसे प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ छात्रावास बनायें।

गौरांशी शर्मा को 15 हजार रूपये और बैडमिंटन किट

श्री जोशी ने नेशनल गेम्स ऑफ डीफ में रजत पदक जीतने वाली दिव्यांग गौरांशी शर्मा को 15 हजार रूपये देने की घोषणा की। उन्होंने कु. शर्मा को शील्ड और प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित भी किया। स्वामी अम्बरीश चेतन्य सेवा समिति के श्री मयंक शर्मा ने कहा कि वे आज ही बैडमिंटन किट भेंट करेंगे। श्री जोशी ने कहा कि कु. गौरांशी को हम ओलम्पिक में मेडल जीतते हुए देखना चाहते हैं। इसके लिए हर जरूरी सहायता उपलब्ध करवायी जायेगी।

संचालक तकनीकी शिक्षा डॉ. वीरेन्द्र कुमार ने भी विचार व्यक्त किये। प्राचार्य डॉ. आशीष डोंगरे ने बताया कि 50 शैय्या का छात्रावास बनाया गया है।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent